VIDEO : राहुल गाँधी बोले – अगर मैं प्रधानमंत्री होता तो नोटबंदी की फाइल कचरे के डिब्बे में फेंक देता, CM योगी के मुंहतोड़ जवाब से कांग्रेस सन्न !

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि नोटबंदी एक‘ अच्छी पहल नहीं’ थी। यदि वह देश के प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी के प्रस्ताव को‘ कचरे के डिब्बे’ में फेंक देते। गांधी दक्षिण एशियाई देशों की पांच दिन की यात्रा पर हैं। आज उन्होंने मलेशिया यात्रा शुरू की और इस दौरान कुआलालंपुर में भारतीय समुदाय केलोगों के साथ बातचीत की।

उनसे पूछा गया था कि वह नोटबंदी को कैसे अलग तरह से लागू करते। इस पर गांधी ने कहा, ‘‘यदि मैं प्रधानमंत्री होता और कोई मुझे नोटबंदी करने के प्रस्ताव की फाइल देता तो मैं उसे कचरे के डिब्बे में, कमरे से बाहर या कबाड़खाने में फेंक देता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस तरह इसे( नोटबंदी) लागू करता क्योंकि मेरे हिसाब से नोटबंदी के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए क्योंकि यह किसी के लिए भी अच्छी नहीं है।’’ उनका इससे जुड़ा एक वीडियो कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए उन पर बयानी हमला किया. सीएम ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस की असफलता पर ध्यान देना चाहिए. उन्हें ये देखना चाहिए कि आखिर क्यों कांग्रेस एक-एक कर हर राज्य में हारती जा रही है. फूलपुर और गोरखपुर चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जीत को लेकर आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि 2019 में भी बीजेपी को ही जीत मिलेगी.

फूलपुर और गोरखपुर में रविवार को वोटिंग की जा रही है. सीएम योगी ने भी गोरखपुर में मतदान दिया. वोट डालने के बाद मीडिया से रूबरू होने के दौरान उनसे राहुल गांधी के नोटबंदी को लेकर दिए गए बयान पर सवाल किया गया, जिस पर सीएम योगी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी कई चीजें फाड़ देते हैं. उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी तो बहुत सारी चीजों का फाड़ देते हैं और इसलिए जनता उनकी अपील को फाड़कर फेंक देती है.’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*